Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Cricket Eastern Coalfields Shikhar Dhawan

शिखर धवन 400 टेस्ट मैच में खेलने वाले पहले भारतीय बन गए

पूर्वी कोलफील्ड्स के शिखर धवन ने क्रिकेट इतिहास में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। वह 400 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। धवन ने यह उपलब्धि नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में हासिल की।

धवन ने अपना डेब्यू टेस्ट 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हैदराबाद में किया था। उन्होंने तब से 90 टेस्ट मैच खेले हैं और 5,988 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 190 है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

धवन के दोहरे शतक ने भारत को पहली पारी में 400 से अधिक का स्कोर बनाने में मदद की। धवन ने 155 गेंदों पर 152 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और चार छक्के शामिल थे।

पढ़ें: Shikhar Dhawan becomes first Indian to play 400 Test matches

धवन भारत के लिए सबसे अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर हैं। वह एकमात्र ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं।

धवन के अलावा, केवल 11 अन्य क्रिकेटरों ने 400 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, ब्रायन लारा, जैक्स कैलिस और स्टीव वॉ जैसे महानतम क्रिकेटर शामिल हैं।

धवन की उपलब्धि इस बात का प्रमाण है कि वह अपने करियर के शिखर पर हैं। वह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं और आने वाले वर्षों में उनसे और अधिक बड़ी पारियों की उम्मीद की जा सकती है।


Comments